news

अपनी बात bhadas4media तक अपनी बात पहुंचाने के लिए पर एसएमएस करें . चाहें तो bhadas2media@gmail.com पर मेल कर सकते हैं. भ्रष्टाचार, समाचार, मीडिया में आवाजाही, हलचल, उठापटक, गतिविधि, पुरस्कार, सम्मान आदि की सूचनाओं का स्वागत है. किसी प्रकाशित खबर में खंडन-मंडन के लिए भी आप अपनी राय भेज सकते हैं. -

Friday, July 15, 2011

भाटिया फर्जी इंडियन प्रेस काउंसिल के प्रांतीय उपाध्यक्ष

इन्दौर
बुरहानपुर म.प्र. ही नहीं वरन पूरे भारत वर्ष में पत्रकारों के हितों के लिए बरसों से संघर्षरत अग्रणी संस्था इंडियन प्रेस कांउसिल (जो कि अब नए नाम इंडियन प्रेस काउंसिल, रन बाय इंटलएक्चुअल प्रेस कांउसिल के नाम से जानी जाती है) अपने म.प्र. के संगठन के पुन: गठन में बुरहानपुर के पत्रकार गुरदीप सिंह भाटिया को संस्था के प्रांतीय उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया है। गुरदीप भाटिया प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ-साथ इंदौर संभाग के प्रभारी भी होंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इंडियन प्रेस काउंसिल सफलता पूर्वक सभी जगह पर अपना कार्य सुचारू रूप से चलाते हुए पत्रकारों के हितों के लिए आवाज उठाती रहती है। संस्था समयं-समय पर पत्रकारों के लिए सेमिनार, शिक्षा के लिए व अन्य कई सामाजिक मुद्दों पर कार्य करती रहती है। उनकी इस नियुक्ति पर पत्रकार साथी सुरेश तुल्सानी, गोपाल देवकर, दुर्गेश शर्मा, मुकेश पूर्वे, लियाकत खान, अनूप यादव, दिनेश जुनागडे, निलेश जुनागडे, संतोष जायसवाल ने बधाई दी। 

----------------------------------------------------------------------------------------------

भोपाल में इंडियन प्रेस कांउसिल के नाम से फर्जी संस्था चला रहा प्रकाश सक्सेना

भोपाल में फर्जी संस्था चल रहे संचालक की तलाश
कलिता रानी को भोपाल लाई पुलिस
अंडरवल्र्ड से संबंधों के आरोप में पकड़ी गई कलिता रानी शाह ने फर्जी नामों से 40 मोबाइल खरीदने की बात स्वीकारी है। वह तीन दिन के पुलिस रिमांड पर है। उसे डब्ल्यूएलएल फोन उपलब्ध कराने के मामलें में मोबाइल कंपनी के एजेंट की तलाश की जा रही है।
इंदौर में स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा पकड़ी गई 24 वर्षीय युवती का कहना है कि भोपाल में इंडियन प्रेस कांउसिल के नाम से फर्जी संस्था चला रहे प्रकाश सक्सेना के कारण अंडरवल्र्ड के लोगों से जुड़ गई। पुलिस प्रकाश सक्सेना की तलाश कर रही है। रविवार की सुबह कलिता रानी को भोपाल लाया गया। उससे पुलिस की क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है। उसने पुलिस को बताया कि पीरगेट पर रहने वाले शानू नामक युवक से उसकी दोस्ती हुई थी। शानू सिम कार्ड और इंफो मोबाइल बेचता है। शानू ने ही फर्जी नाम से मोबाइल उपलब्ध कराए और उसने पांच सौ रूपये के मोबाइल को डेढ़ हजार रूपए तक में बेचा। शानू अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। कलिता एमपी नगर स्थित इंडियन प्रेस काउंसिल में काम करती थी। उसने पुलिस को बताया कि इसके संचालक प्रकाश सक्सेना लोगों से पांच सौ रूपये लेकर प्रेस कार्ड बनाते थे। यह कार्ड बनवाने के लिए ही इंदौर का कपिल तिवारी उनके दफ्तर आया और कलिता का उससे संपर्क हो गया। कलिता ने कपिल को भी 8 मोबाइल फोन उपलब्ध करा दिए। कपिल छोटा दाऊद गिरोह से जुड़ा है। कलिता के अनुसार उसे सिहस्थ में पास बनवाते वक्त पता चल गया था कि प्रेस कांउसिल नामक संस्था गलत है। क्राइम ब्रांच के डीएसपी शशिकांत शुक्ला ने बताया कि प्रकाश सक्सेना की तलाश की जा रही है। कलिता से मोबाइल खरीदने वालों की भी तलाश की जा रही है। बैरागढ़ निवासी जावेद कुरैशी को नामक युवक को भी हिरासत में लिया है।
सीटीओ में रहती है कलिता
एसटीएफ द्वारा पकड़ी गई कलिता रानी शाहा का घर सीटीओ कालोनी में है। शनिवार को इंदौर में पुलिस ने प्रेस को जानकारी दी थी। कि वह सीटीओ अयप्पा मंदिर थ्री ईएएमई सेंटर के पास रहती थी। इधर थ्री ईएमई सेंटरविजय सिंह के अनुसार सीटीओ अयप्पा मंदिर थ्री ईएमई परिसर में नहीं है।

1 comment:

  1. sir, may i want to inform u that a man name S.K. Tiwari (sanjay kumar tiwari) who lived in 'morar gwalior' who claim that he is 'member and seceratory of indian press council bhopal. Sanjay Kumar Tiwari ask me for membership at 550/-Rs. and licence fee 2000/-annual are not refundable. he had raseed' and cattaa's for claim that he is member. and a licence and seal. but i think he is fraud. please conform and inform me that he is fake or leagal activity person? thank's

    ReplyDelete